इंग्लैंड बोर्ड का हैरानी भरा फैसला.. टेस्ट मैच के बीच में खिलाड़ियों को किया बाहर

0
32
भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में सीरीज़ का पहला मैच खेला जा रहा है. दोनों ही टीमें इसे जीतने के लिए जी जान से जुटी हुई हैं. मगर इस बीच टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद, इंग्लैंड बोर्ड ने कुछ ऐसा किया, जो बेहद हैरानी भरा है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने टेस्ट मैच के बीच में ही 2 खिलाड़ियों को घर भेज दिया है. अब ऐसा क्यों किया गया, वो आपको बताते हैं।
इंग्लैंड बोर्ड ने पहले टेस्ट के लिए 13 खिलाड़ियों का चयन किया था और मैच से 1 दिन पहले ही अंतिम 11 खिलाड़ी तय कर दिए. अब मैच शुरू हुआ तो प्लेइंग इलेवन से बाहर रहने वाले मोईन अली और जैमी पोर्टर को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने घर जाने और काउंटी क्रिकेट खेलने का फरमान सुना दिया. अब दोनों ही खिलाड़ी घरेलू टूर्नामेंट टी-20 ब्लास्ट में अपनी काउंटी टीम से खेलते दिखेंगे।
अब दोनों खिलाड़ियों के जाने के बाद इंग्लैंड के सिर्फ 11 खिलाड़ी रह गए हैं और जरूरत पड़ने पर भी 12वां खिलाड़ी उनके पास नहीं है .ना तो मैदान में ड्रिक्स या फिर कुछ और ले जाने के लिए. इंग्लैंड के पास कोई सब्सिटिट्यूट नहीं है.बस जरूरत पड़ने पर 12वें खिलाड़ी के रूप में लोकल प्लेयर को मैदान पर उतारा जाएगा. इसके लिए भी इंतज़ाम करना होगा ।
अब इंग्लैंड बोर्ड ने ऐसा क्यों किया ये तो वहीं जाने,लेकिन ये पहला मौका है, जब कोई टीम सिर्फ 11 खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम में मौजूद है।

 

LEAVE A REPLY