विराट का शतक नहीं.. इस अंग्रेज ने किया भारत के लिए कमाल.. हर बार साथ दिया

0
89
3601, Tue Aug 21, 2012, 1:09:03 PM, 8C, 3578x5258, (1274+0), 100%, Forbo stalen m, 1/40 s, R59.4, G30.1, B51.4
भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे एजबेस्टन टेस्ट मैच में टीम इंडिया काफी मुश्किलों में घिर गई थी और विराट कोहली की प्रतापी पारी की बदौलत भारत ने जबरदस्त वापसी की. अंग्रेज़ों को सिर्फ 13 रन की ही बढ़त लेने दी मगर हम कहें कि विराट की पारी नहीं बल्कि एक अंग्रेज खिलाड़ी ने ही भारत की लाज बचाई तो…जी हां आपको यकीन नहीं होगा..मगर खबर खत्म होने तक आप भी मान जाएंगे.
विराट ने शानदार पारी खेली हम सभी जानते हैं.  मगर कोहली की पारी इतनी विराट नहीं होती.. अगर अंग्रेज खिलाड़ी डेविड मलान का उन्हें साथ नहीं मिला होता. जी हां डेविड मलान पूरी तरह से भारत के लिए समर्पित दिखाई दिए. अब मलान ने जानबूझकर ये सब नहीं किया, मगर मलान ने जो किया, वो न सिर्फ विराट बल्कि भारत के भी काम आया.
सबसे पहले जब विराट कोहली 21 रन पर थे, जब डेविड मलान ने विराट कोहली का आसान सा कैच छोड़ दिया. सेकेंड स्लिप में मलान ने एंडरसन की बॉल पर कोहली का कैच छोड़ा. अगर तब कोहली आउट हो गए होते तो शायद भारतीय टीम 150 रन भी नहीं बना पाती.
हालांकि मलान यहीं पर नहीं रुके, कोहली की दूसरी बार मदद मलान ने तब की, जब बेन स्टोक्स की बॉल पर डेविड मलान ने ही एक बार फिर स्लिप में विराट का कैच छोड़ दिया. इस बार मलान ने डाइव जरूर लगाई. मगर वो कैच नहीं पकड़ पाए. यहां विराट को दूसरा जीवनदान मिला।
दो बार से मलान कहां रुकने वाले थे, विराट कोहली जब 76 रन के स्कोर पर थे. तब एक बार फिर सैम कुर्रन की बॉल पर मलान ने विराट का एक और कैच छोड़ा. हालांकि ये कैच थोड़ा मुश्किल था. स्लिप तक पूरा कैरी नहीं किया था, लेकिन अन्तर्राष्ट्रीय मैचों के लिहाज से ये कैच पकड़ा जा सकता था।
अब मलान ने उस खिलाड़ी के 3 कैच छोड़ दिए,जिसने अकेले ही टीम इंडिया की नैय्या पार लगा दी. तो जाहिर सी बात है, धन्यवाद तो मलान के लिए भी बनता है,क्योंकि मलान वो कैच ना छोड़ते तो भारतीय टीम बेहद मुश्किल में होती।

 

LEAVE A REPLY