मनी प्लांट को इस तरह से लगाने से घर में होती धन वर्षा, इन गलतियों से पैसा आने के बजाये वापस जा सकता है

1
62

घर में मनी प्लांट को लगाने से ना केवल धन वर्षा होती है बल्कि घर की सुंदरता और सकारात्मक ऊर्जा भी बनी रहती है. मनी प्लांट को लगाने से जितना फायदा होता हैं कभी-कभी इसे ठीक ढंग से ना लगाने पर नुकसान भी हो सकता है. जी हां…कई घरों में मनी प्लांट की पत्तियां बढ़ती ही नहीं है, पौधा सूखता चला जाता है और इसकी वजह से घर की आर्थिक स्थिती पर भी फर्क पड़ने लगता है.

 

इसकी एक वजह मनी प्लाटं की गलत दिशा होती है. अगर मनी प्लांट को ईशान कोण यानि उत्तर-पूर्व में रखा जाये तो घर में आर्थिक तंगी आने लगती है. मनी प्लांट को हमेशा दक्षिण-पूर्व दिशा में लगाना चाहिए. इसके अलावा मनी प्लांट का पौधा घर के बाहर ना लगाकर अंदर लगाया जाये तो ज्यादा शुभ माना जाता हैं.

 

मनी प्लांट को कांच की बोतल या फिर गमले में लगाना ज्यादा शुभ होता है. इसके अलावा मनी प्लांट को लगाते वक्त उसकी बेल जमीन में नहीं फैलाना चाहिए बल्कि ऊपर दीवार की तरफ बढ़ने के लिए उसका रास्ता बना देना चाहिए. साथ ही अगर मनी प्लांट कहीं से चोरी करके लगाया जाये तो ज्यादा शुभ होता है. मनी प्लांट की पीली पत्तियों को निकालकर फेंक देना चाहिए, जो घर में पैसा रुकने नहीं देती हैं.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY