INDvENG: सिर्फ विराट लड़ते रहे.. बिखर गए अन्य बल्लेबाज.. देखिए सभी विकेट्स

0
59
भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच एजबेस्टन में खेला जा रहा है और टेस्ट मैच के दूसरे दिन कुल 12 विकेट गिरे. , जिसमें से 10 भारत के विकेट थे तो 2 अंग्रेज विकेट्स भी गिरे. भारतीय बल्लेबाजी के दौरान विराट कोहली को छोड़ दें, तो बाकी खिलाड़ी ताश के पत्तों की तरह गिरते चले गए।
भारत के लिए सबसे पहले आउट होने वाले थे मुरली विजय,अच्छी शुरुआत के बाद मुरली विजय सैम कुर्रन की बॉल पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए।
विजय के आउट होते ही के एल राहुल भी चलते बने. राहुल ने सिर्फ 2 बॉल खेली और खुद ही अपना विकेट फेंककर वापस आ गए।
भारत का तीसरा विकेट धवन के रूप में गिरा. जब धवन ने कुर्रन की बॉल पर जबरदस्ती डाइव लगाने की कोशिश की और स्लिप में पकड़ लिए गए।
इसके बाद आउट होने वाले बल्लेबाज थे अजिंक्य रहाणे. रहाणे ने उस बॉल को जबरदस्ती बल्ला लगाया, जो उन्हें छोड़कर जा रही थी. नतीजा ये हुआ कि चौथी स्लिप पर कैच पकड़ लिया गया और भारत को चौथा झटका लगा.
इसके बाद आए दिनेश कार्तिक तो कुछ ही बॉल खेलकर स्टोक्स का शिकार हो गए और शून्य पर बोल्ड हो गए. तब तक भारत का स्कोर 100 रन पर 5 विकेट हो गया था।
इसके बाद खेलने आए हार्दिक पांड्या ने कप्तान के साथ पारी को आगे बढ़ाया, मगर पांड्या भी कुर्रन का शिकार हो गए.  शानदार यॉर्कर बॉल पर पांड्या ना खुद को संभाल पाए और ना ही अपने विकेट को।
भारत के सातवें विकेट के रूप में अश्विन आउट हुए. अश्विन को एंडरसन ने बोल्ड किया और पारी में अपना पहला विकेट लिया।
इसके बाद खेलने आए मोहम्मद शमी भी एंडरसन का ही शिकार हो गए. एंडरसन की बॉल पर शमी का कैच स्लिप में पकड़ा गया और जिमी को दूसरी सफलता मिली।
भारत का नौवां विकेट ईशांत शर्मा के रूप में गिरा. लगातार 2 बार रिव्यू में बचने के बाद, आखिरकार इशांत शर्मा आदिल राशिद की बॉल पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए.
भारत का 10वां और आखिरी विकेट कप्तान कोहली के रूप में ही गिरा. जब कोहली ने आदिल राशिद को पहले छक्का मारा और फिर अगली बॉल पर चौका मारने की कोशिश में कट किया, लेकिन ब्रॉड ने कोहली का शानदार कैच पकड़ा. कप्तान कोहली 149 रन की प्रतापी पारी खेलकर आउट हुए।
इसके बाद खेलने आए अंग्रेज टीम को अश्विन ने भी शुरुआती झटका दे दिया और बिल्कुल पहली पारी की तरह कुक के विकेट्स बिखेर दिए।

 

LEAVE A REPLY