शादी के 8 महीने बाद प्रेग्नेंट हुई पत्नी से फ़ौजी पति ने की ऐसी हरकत, फ़ोन पर कहा-‘ पापा प्लीज..’

1
76

देश में आज भले ही सरकार लड़कियों को लड़कों की तरह दर्जा दिलवाने के कितने भी दावे करती हो लेकिन जमीनी हकीकत से सरकार अंजान बनी है. नहीं तो क्यों दहेज प्रथा के कारण भोली-भाली लड़कियों की जिंदगी तबाह होती. क्यों आज भी लड़कियों को दहेज के पीछे अपनी जान गवानी पड़ती है. हैरानी तो तब होती है जब ऐसे किस्से पढ़े-लिखे सरकार की नौकरी करने वाले लोग करते हैं. जी हां…अब तक आपने सिर्फ अनपढ़ लोगों को घरों में ऐसे किस्से होते देखे होंगे, लेकिन आज हम आपको सेना के जवान का ऐसा कारनामा दिखाने जा रहे हैं. जिसने दहेज के कारण अपनी प्रग्नेंट पत्नी के साथ जो किया वो देखकर आपका खून खौल जायेगा.

सेना में कार्यरत गुरदासपुर के रहने वाले लड़के की शादी गांव के सरपंच की लड़की के साथ 2 साल पहले बड़े ही धूमधाम के साथ हुई. शादी के 8 महीने तक लड़की के साथ ससुराल में अच्छा व्यवहार किया गया. इस बीच लड़की प्रेग्नेंट भी हो चुकी थी, और तभी से उसको घर से दहेज के रूप में पैसा लाने का मांग की जाने लगी. हालांकि शादी के वक्त लड़की के पिता ने अपनी हैसियत से ऊपर जाकर उसे दहेज दिया लेकिन बाद में भी लड़के वालों का मुंह खुल गया और उन्होंने मांग पूरा ना करने पर लड़की को घर से निकालने की धमकी दे दी.

हैरानी तो तब हुई जब लड़का दो दिन के लिए अपनी ड्यूटी से घर आया था और उसने भी अपनी प्रेग्नेंट बीबी से मारपीट की. ससुराल वाले अक्सर अपनी लड़की के साथ मारपीट करने लगे थे. जब एक दिन लड़की के साथ बहुत ज्यादा लड़ाई झगड़े होने लगे तो उसने फौरन ही अपने पिता को फोन कर कहा कि पापा मुझे घर वापस ले जाओ. बेटी की बात सुनकर पिता फौरन ही भागता नजर आया और जब तक वो बेटी के ससुराल पहुंचा तब तक लड़की मर चुकी थी. घर के लॉबी में बेटी का शव देखकर पिता के पैरो तले जमीन खिसक गई. पिता ने फौरन ही पुलिस को खबर की जब तक ससुराल वाले फरार हो चुके थे.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY