ओवल टेस्ट: जीता हुआ मैच कैसे हारते हैं यहां देखिए… अब किस्मत के भरोसे भारत

0
46
LONDON, ENGLAND - SEPTEMBER 08

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे 5वें और अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया मुश्किल में फंस गई है। इंग्लैंड के पहली पारी में 332 रन के जवाब में भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 174 रन जरूर जोड़ लिए लेकिन उसके 6 बल्लेबाज पविलियन लौट चुके हैं। दिन का खेल खत्म होने पर अपने करियर का पहला टेस्ट खेल रहे हनुमा विहारी (25*) और रविंद्र जडेजा (8*) रन बनाकर नाबाद पविलियन लौटे।
कप्तान विराट कोहली (49), केएल राहुल (37) और चेतेश्वर पुजारा (37) को अच्छी शुरुआत जरूर मिली, लेकिन वह इसे बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाए।
भारत की ओपनिंग जोड़ी एक बार फिर फ्लॉप रही। अभी टीम का स्कोर 6 रन ही था कि शिखर धवन ब्रॉड की गेंद पर LBW होकर पविलियन लौट गए।
इसके बाद केएल राहुल ने कुछ शानदार हाथ जरूर दिखाए और पुजारा के साथ दूसरे विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी की। पिच पर सहज दिख रहे राहुल (37) को सैम करन ने बोल्ड कर पविलियन भेजा।
इसके बाद चेतेश्वर पुजारा भी 101 गेंद टिकने के बाद 37 रन बनाकर जेम्स एंडरसन की गेंद पर विकेट के पीछे जॉनी बेयरस्टो के हाथों लपके गए। अजिंक्य रहाणे तो खाता भी नहीं खोल पाए। जबकि कप्तान विराट कोहली सीरीज में चौथी हाफ सेंचुरी की ओर बढ़ रहे थे लेकिन वह 49 रन बनाकर वह स्टोक्स का शिकार बन गए।
भारतीय टीम के लिए अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे हनुमा विहारी 25 और रविंद्र जडेजा क्रीज पर हैं। विहारी ने कुछ अच्छे शॉट्स खेले। शुरुआत में वह थोड़ा असहज रहे लेकिन एक बार सेट होने के बाद उन्होंने कुछ अच्छे शॉट्स खेले। विहारी को किस्मत का भी साथ मिला। उनके कुछ शॉट्स टॉप एज लगकर बाउंड्री के पार गए। अंपायर के फैसलों का भी उन्हें फायदा मिला। मगर अब हनुमा विहारी और जडेजा को इंग्लैंड के पुछल्ले बल्लेबाज़ों से सीख लेते हुए रन बनाने होंगे,, इंग्लैंड के पुछल्ले बल्लेबाज़ों ने ही स्कोर को 332 रन तक पहुंचाया,,, खैर टीम इंडिया इस टेस्ट में भी मुश्किल है,,, और भारत की हार और जीत करीब करीब आज ही तय हो जाएगी,,,,

LEAVE A REPLY