एलोवेरा में 1 चम्मच ये चीज मिलाकर चेहरे पर लगाने से आता है ग्लो, यकीन ना हो तो खुद ही देख लो

1
37

घर में एलोवेरा का पौधा लगाने से कई फायदे मिलते हैं. कोई एलोवेरा चेहरे पर स्क्रब करके अपने चेहरे को चमकाता है तो कोई एलोवेरा का सेवन कर कई तरह की बीमारियों से बचाता है. चेहरे की रौनक लाने और दाग-धब्बे हटाने के लिए एलोवेरा को बहुत उपयोगी माना जाता है. लड़कियां एलोवेरा के कई सारे प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करती हैं. अगर आप बाजार के प्रोडक्ट्स के बिना एलोवेरा से सुंदर दिखना चाहते हैं तो एलोवेरा में बस एक चीज मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं और फिर हफ्तेभर के अंदर अपने चेहरे का ग्लो देखिये.

चेहरे पर एलोवेरा को स्कब्र करने से चेहरे पर जमा डेड सेल्स साफ हो जाते हैं और चेहरा की त्वचा मुलायम और साफ हो जाती है, लेकिन अगर आप अपने चेहरे को और भी सुंदर बनाने चाहते हैं तो एलोवेरा में एक चम्मच बेकिंग सोडा मिलाकर चेहरे पर मालिश करें उसके बाद ठंडे पानी से चेहरे को साफ कर लें.

अगर आप चेहरे की झाइयों से परेशान हैं तो एक कटोरी में एलोवेरा का जेल निकाले उसके बाद उसमें थोड़ा सा गुलाब जल मिक्स करें और फिर चेहरे पर लगाकर छोड़ दें, कुछ देर बाद पैक सूख जाने के बाद ठंडे पानी से मुंह धो लें.

एलोवेरा को मॉइस्चराइजर के रूप में इस्तेमाल करने के लिए आपको एलोवेरा जेल में बादाम का तेल मिस्क करना होगा. रात में लगाएं और सुबह धो लें. उसके बाद आपको चेहरे या हाथ-पैरो के सूखेपन की शिकायत नहीं होगी और ना किसी प्रकार के मॉइस्चराइजर के लगाने की जरूरत.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY