पोते के लिए केले खरीद कर लाये थे दादा, आंख झपकते ही दोनों की हो गई मौत

1
34

कभी एक मटर का दाना तो कभी एक अंडा बच्चे की मौत का कारण बना वहीं आज तो एक केले ने बच्चे को मौत के घाट उतार दिया. जी हां…एक केला बच्चे के लिए मौत बन गया. इस घटना को जानने के बाद तो आप अपने घर में छोटे बच्चे को कुछ भी खिलाने-पिलाने से सतर्क हो जायें. आप समझ नहीं सकते हैं कि पोते को केले खिलाने वाले दादा को इतना अफसोस हुआ कि सदमें में उनकी भी मौत हो गई. जानिए कैसे एक केले से छोटे बच्चे की मौत हो गई.

 

दरअसल होशियारपुर के गोंदिया में रहने वाले केदारनाथ नाम का शख्स गांव में चाट का ठेला लगाकर अपने परिवार का पालन-पोषण करता था. एक दिन घर लौटते वक्त उसने केले खरीदे और घर पुहंचकर अपने पोते को पास बुलाकर केला खाने को दे दिया. बच्चे ने एक बार जितना बाइट उसके मुंह पहुंच सका उसने उतना खा लिया. बड़ा बाइट होने की वजह से केला बच्चे के मुंह में फंस गया. उसके बाद बच्चा रोने लग गया.

 

दादा ने आनन-फानन में बच्चे के मुंह में उंगली डालकर केला निकालने की कोशिश की लेकिन उससे बच्चे की हालत और ज्यादा बिगड़ गई. केला और अंदर के लिए बढ़ गया और बच्चे को सांस आना बंद हो गई. बच्चे की हालत बिगड़ते देख दादा फौरन ही उसे अस्तपाल लेकर भागा. जहां पहुंचते ही बच्चे दम तोड़ दिया. पोते के शव को हाथ लिए दादा को सदमा लग गया जिसके कारण दादा की भी वहीं मौत हो गई.

 

दादा और पोते की एक साथ मौत के बाद पूरे गांव में मातम पसर गया. दोनों शवों को एक साथ गांव में लाया गया. परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है. परिवार बस यही कहे रहा कि ना जाने किस घड़ी में वो केले काल बनकर घर में आये जिन्होंने दो लोगों को खा लिया.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY