जिस पुरूष या स्त्री के पैर की दूसरी उंगली होती है ऐसी, उनकी ख़ासियत उड़ा देगी आपके होश.

1
34

किसी के माथे का तिल, किसी की लंबी नाक तो किसी के गालों पर डिंपल हमे बहुत अच्छा लगता है क्योंकि ऐसे निशान वाले लोग बेहद खास होते हैं या यूं कहें कि भाग्यशाली होते हैं. वहीं कई लोग पैरों की बनावट से भी व्यक्ति के स्वभाव की पहचान करते हैं. किसी के पैरों की उंगलियां आडी-टेढी होती हैं तो किसी का अंगूठा बाकी उंगलियों से लंबा होता है. आज हम आपको बतायेंगे जिन पुरुष या महिलाओं की दूसरी उंगली यानि अंगूठे के पास वाली उंगली लंबी होती है वो स्वभाव में कैसे होते हैं. उनकी खासियत आपके होश उड़ा देगी.

वाकई में कुछ लोगों का मुखड़ा बेहद आकर्षित होता है जिसे देखकर हम अपनी नजरें नहीं हटा पाते हैं. सिर से लेकर पांव तक उन्हें फुरसत से बनाया जाता है. उनके शरीर की बनावट ही बताती है कि उनका स्वभाव कैसा है. जिस महिला या पुरुष की दूसरी वाली उंगली अंगूठे से लंबी और बाकी उंगलियां छोटी होती हैं उस व्यक्ति पर आप आंख बंदकर विश्वास कर सकते हैं. ऐसे व्यक्ति किसी के साथ धोखा नहीं कर सकते हैं.

ऐसे व्यक्ति बेहद मेहनत और लगन वाले होते हैं जिस काम को करने की ठान लेते हैं उसे करके ही मानते हैं. जिन लोगों की दूसरी वाली उंगली अंगूठे से छोटी होती है वो भी लोग जिंदगी में खुश रहने के तरीके ढूंढते रहते हैं. इसके अलावा ऐसे लोग बहुत दिमाग वाले होते हैं. समाज में अपनी मेहनत से पहचाने जाते हैं. ऐसे लोग लड़ाई-झगड़ों से भी बहुत दूर रहते हैं.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY