उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी के बेटे रोहित शेखर का निधन, 89 की उम्र में की थी शादी

0
30

कांग्रेस के पूर्व सांसद और स्वतंत्रता सेनानी परिपूर्णानंद पैन्यूली के निधन को अभी एक पांच दिन भी नहीं हुए कि उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत नारायण दत्त तिवारी के बेटे रोहित शेखर दिवारी का निधन की खबर आ गई. रोहित शेखर काफी दिनों से बीमार थे उनकी तबियत में सुधार ना होने पर उन्हें कल फौरन ही अस्पातल लेकर भागा गया लेकिन रास्ते में ही रोहित ने दम तोड़ दिया था. बेटे की मौत की खबर सुनकर बीमार मां उज्जवला की हालत भी बिगड़ गई. जो पहले से ही मैक्स हॉस्पिटल में चेकअप करवा रही थीं.

रोहित अपनी फैमली के साथ दिल्ली की डिफेंस कॉलोनी में रहते थे. अचानक से उनकी नाक खून निकलने लगा और अस्पताल पहुंचाते ही उनकी मौत हो गई. रोहित के निधन की खबर सुनकर रोहित की मां और पत्नी का बुरा हाल है. रोहित की मां ने बताया कि उनकी पहले से तबियत खराब रहती थी. उनकी मौत नैचुरल है किसी पर साजिश का शक नहीं है. रोहित की मां ने आगे कहा कि बाद में बताऊंगी कि किन वजहों से उनकी मौत हुई.

 

गौरतलब हो ये रोहित शेखर तिवारी वहीं है जिन्होंने कुछ साल पहले एनडी तिवारी का बेटा होने का हक छीना था. उन्होंने कोर्ट में साबित किया था कि वो एनडी तिवारी के नाजायज़ बेटा है. रोहित शेखर ने इस लड़ाई में जीत हासिल की थी. उन्होंने और उनकी मां उज्जवला ने एनडी तिवारी के खिलाफ खून टेस्ट करवाने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. कोर्ट के आदेश के बाद एनडी तिवारी ब्लड सैंपल दिया.

एनडी तिवारी नहीं चाहते थे उनकी रिपोर्ट को सर्वजनिक रखा जाये लेकिन अदालत ने उनकी इस बात की अवहेलना करते हुए रोहित शेखर को उनका बेटा बताया. एनडी तिवारी ने 89 की उम्र में रोहित की मां उज्जवला से शादी की. रोहित भी तब से अपने माता-पिता के साथ एक घर में रहे थे. रोहित शेखर जनवरी, 2017 में बीजेपी में शामिल हुए थे. एक साल पहले उन्होंने इंदौर की अपूर्वा शुक्ला से शादी की थी, जो सुप्रीम कोर्ट में वकालत करती हैं.

LEAVE A REPLY