उत्तराखंड- अनुसूचित जाति के व्यक्ति के साथ में खाना खाने पर बुरी तरह से पीटा, अस्तपाल में तोड़ा दम

1
63

एक तरफ लोग पिछड़ेपन से उभरते नजर आ रहे हैं तो वहीं कुछ लोग उसी तेज-तर्रार सोच में जी रहे हैं. जिनके नियम जाति, धर्म के प्रति बहुत मजबूती से जुड़े हैं. जाति, धर्म का विरोध करना उनके लिए किसी पाप से कम नहीं होता है. ऐसा पाप करने वाले व्यक्ति को वो लोग जिंदा मारने पर ऊतर आते हैं. ऐसा ही जातिवाद का दर्दनाक मामला उत्तराखंड के टिहरी से आया है. जहां युवकों ने एक अनुसूचित जाति के युवक को पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी. जानिए उस मृतक व्यक्ति ने क्या पाप किया था.

 

टिहरी में एक शादी समारोह का प्रोग्राम चल रहा था. जहां एक अनुसूचित जाति के व्यक्ति ने ऊंची जाति के लोगों के साथ कुर्सी पर बैठकर खाना खाकर पाप कर दिया था. ऊंच जाति के एक व्यक्ति ने पहले तो उस व्यक्ति की कुर्सी पर लात मारी. पीड़ित व्यक्ति की हाथ की थाली दूसरे लोगों के ऊपर जा गिरी और युवक जमीन पर बुरी तरह से गिर गया.

कभी लातों से कभी घूसों से उस व्यक्ति को लोगों ने तब तक पीटा जब तक वो बेहोश नहीं हो गया. बेहोशी में लोगों ने उसे वहां दूसरी जगह पर छोड़ दिया जाकर. रात में होश आने पर घायल व्यक्ति अपने घर पहुंचा और चुप चाप सो गया. सुबह बार-बार बेहोश होने पर अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने दूसरे देहरादून अस्पताल में रेफर कर दिया गया.

देहरादून के अस्पताल में भर्ती रहने के बाद पीड़ित युवक ने दम तोड़ दिया. जिसके बाद परिजनों ने शव को रखकर कोहराम मचा दिया और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. फिलहाल पुलिस मामले को जांचबीन करने में जुटी है.

1 COMMENT

  1. Hello There. I found your blog using msn. This is a very well written article.
    I’ll be sure to bookmark it and come back
    to read more of your useful info. Thanks for the post.
    I’ll definitely return. Maglia Real Madrid

LEAVE A REPLY