ट्रेनिंग के दौरान उत्तराखंड के इस जवान का निधन, 2 महीने पहले ही सेना में हुआ था भर्ती, गांव में मचा कोहराम

1
109
देश के लिए जान न्यौछावर कर देने वाले उत्तराखंड के इस जवान का ट्रेनिंग के दौरान निधन हो गया. आर्मी कैंट रानीखेत में शनिवार को ट्रेनिंग के दौरान स्वीमिंग पूल में डूबने से जवान रिक्रूट देवेंद्र सिंह संभल का निधन हो गया. रविवार को देवेंद्र का पार्थिव शव उनके धारी ब्लॉक स्थित बबियाड़ गांव में ले जाया गया. देवेंद्र का पार्थिव शव देखकर पूरे गांव में कोहराम मच गया.
रोती मां अपने आपको समझा नहीं पा रही है कि 2 महीने पहले ही उसके देवेंद्र की सेना में ज्वॉइनिंग हुई थी. कुमाऊं रेजीमेंट केंद्र (केआरसी) में रिक्रूट की पार्थिव देह का रविवार को राजकीय अस्पताल में पुलिस व सैन्य अधिकारियों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम किया गया। सैन्य अस्पताल में रिक्रूट को गार्ड ऑफ आनर देने के बाद सेना के वाहन से उसके पार्थिव शरीर को गांव भेज दिया है। सैन्य अधिकारियों ने बताया कि सैन्य सम्मान के साथ उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा.
पिछले साल ही देवेंद्र के पिता की हार्टअटैक के चलते मौत हो गई थी. सेना में बेटी की नौकरी लगने से पिता की मौत का दुख कम हुआ ही था कि अब वो बेटा ही नहीं रहा. देवेंद्र के दो भाईयों एक बहन में सबसे छोटा था. देवेंद्र के भाईयों का कहना है कि देवेंद्र को बचपन से ही सेना में जाने का शौक था. उसके लिए वो कड़ी मेहनत भी करता था, लेकिन किसी यकीन नहीं कि वो दो महीने में ही हमेशा के लिए घर वापस आ जायेगा.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY