VIDEO: IPL 2019 विवादों के लिए रहेगा याद.. 5 बड़े और हंगामेदार बवाल एक साथ देखिये

0
358
IPL 2019 खत्म हो चुका है और इस बार का सीज़न कई मायनों में लंबे समय तक याद रखा जाएगा  क्योंकि जितने हंगामे जितने बवाल इस बार हुए, उतने पहले कभी नहीं हुए, तो आपको आईपीएल के इस सीज़न के 5 बड़े और हंगामेदार बवाल एक साथ दिखाते हैं।
तो इस आईपीएल सीज़न की शुरुआत में ही रविचन्द्रन अश्विन ने सीज़न का सबसे बड़ा बवाल किया था. जब अश्विन ने जोस बटलर को मांकड़िंग आउट कर दिया था और इसकी पूरी दुनिया में चर्चा हुई थी. यही नहीं पूरे सीज़न कई और खिलाड़ी भी इसका मज़ाक उड़ाते रहे. यहां तक कि एक मैच में तो विराट कोहली भी अश्विन का मज़ाक उड़ाते रहे।

दूसरा बड़ा विवाद धोनी के नाम रहा. जब महेन्द्र सिंह धोनी डगआउट से अंपायर का विरोध करने मैदान में चले गए.  राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले नो बॉल देने और फिर नो बॉल को वापस लेने पर धोनी अंपायर पर भड़क गए थे और इस बार धोनी की भी आलोचना हुई थी।

तीसरा बड़ा विवाद केकेआर की टीम में रहा. जहां आंद्रे रसल ने खुले तौर पर कप्तान दिनेश कार्तिक के खिलाफ बयानबाज़ी की और कहा कि टीम का माहौल सही नहीं है. यही नहीं दिनेश कार्तिक ने भी रसल को कई तरह से जवाब दिया और इसी वजह से केकेआर की टीम लगातार मैच हारती रही और टूर्नामेंट से बाहर हो गई।
चौथा विवाद तब हुआ, जब मुंबई इंडियंस और आरसीबी के बीच मैच में मलिंगा की बॉल को अंपायर ने नो बॉल नहीं दिया. जिसके बाद विराट कोहली ने गुस्से में कह दिया था कि ये गली क्रिकेट नहीं है और अंपायर को अपने फैसले सही देने होंगे.  जिसके बाद क्रिकेट जगत में बवाल मच गया था।
पांचवां और अंतिम बड़ा विवाद आईपीएल फाइनल के ही दौरान हुआ. जब किरोन पोलार्ड अंपायर से नाराज़ हो गए.  पहले तो पोलार्ड ने बल्ला पटक दिया और फिर उसके बाद क्रीज से 2 मीटर दूर जाकर खेलने लगे।
तो कुल मिलाकर ये पूरा सीज़न विवादों का रहा जिसमें धोनी, विराट और अश्विन जैसे दिग्गज भी विवादों में आ गए।

LEAVE A REPLY