लड़कियों की शर्ट में जेब ना होने का कारण जानकर लड़के दंग रह जायेंगे, कुछ खास ही कारण है

0
24

सोचो अगर लड़के-लड़कियों के चीजों की बनावट में थोड़ा सा अंतर ना रखा जाता तो क्या होता? भले ही लड़कियां लड़को के कपड़े पहन लेती हैं लेकिन उनके कपड़ों की अलग ही पहचान होती है. जैसे लड़कों की शर्ट में जेब होती है जबकि लड़कियों की शर्ट में जेब नहीं होती है. कभी सोचा है कि आखिर लड़कियों की शर्ट में जेब क्यों नहीं होती है. इसके पीछे हमारी परंपरा और मानसिकता को बताया जाता है अब ये सही है या फिर गलत… वो आप देखिये.

वहीं इसके पीछे की मानसिकता ये है कि लड़कियों की शर्ट में जेब होने से उनके शरीर की बनावट बदल जाती है. छाती का एक तरफ का हिस्सा उभरा हुआ दिखाई देता है जो अटपटा सा महसूस होता है. लड़कियों को लगता है कि इससे उनकी खूबसूरती पर दाग लग रहा है जिसकी वजह से वो जेब वाली शर्ट पसंद नहीं करती हैं.

इसके पीछे की परंपरा ये है कि पहले की महिलाएं की शर्ट में जेब नहीं होती थी जिसकी वजह से शर्ट में जेब नहीं पसंद की जाती है, हालांकि आज का समय बदल गया आज महिलाएं किसी भी कपड़े को फैशन बना लेती हैं. कहा जाता था कि समाज में जैसे कपड़े पहने जाते हैं वहीं लड़कियां पहनती थी लेकिन आज समाज ने अपनी सोच बदल ली है आज लड़कियां लड़कों से कंधा मिलाकर चल रही हैं.

LEAVE A REPLY