जोड़ो के दर्द और पेट की समस्या का अंत है ये चमत्कारी पौधा, गुनगुने पानी में इस तरह करें सेवन

0
92

दवा और दुआ दोनों ही व्यक्ति को स्वस्थ्य बनाती हैं, कभी-कभी लोग डॉक्टरी दवा से ज्यादा प्राकृतिक दवा का इलाज करते हैं जो कई बीमारियों के चमत्कार बन जाती है. आज के समय में प्राकृतिक दवा को लोग ढूंढते हैं, ताकि वो जल्दी स्वस्थ्य हो सकें. अगर आप भी ऐसी कोई जड़ी-बूटियों को ढूंढ रहे हैं जो आपकी बीमारी का खात्मा कर सकता है तो अब आपकी परेशानी खत्म हो गई है. आज हम जिस महत्वपूर्ण जड़ी बूटी के बारे में बताने जा रहे हैं उसका नाम गिलोय है.

गिलोय का पौधा आपने देखा होगा लेकिन शायद आप उसे पहचान नहीं पाते हैं. गिलोय देखने में बेल के पौधे की तरह लगता है. उसकी पत्तियां बड़े-बड़े पान की तरह होती हैं. जिन व्यक्तियों को दिल की शिकायत है या फिर बात-बात पर घबराने की, वो 10 ग्राम काली मिर्च के चूर्ण में गिलोय के पत्ते का चूर्ण मिला लें फिर उसे गुनगुने पानी में खाएं.

आजकल लोगों को पेट संबधित समस्या ज्यादा होती है. इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए गिलोय के रस का सेवन करें. गठिया और जोड़ों के दर्द में गिलोय का सेवन करें. कब्ज की समस्या से छुटकारा पाने के लिए गुड के साथ गिलोय का सेवन करें. आंखों की रोशनी बढ़ाने में गिलोय का इस्तेमाल किया जाता है.

LEAVE A REPLY