उत्तराखंड- बर्फबारी के बाद कई इलाकों में 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी आंधी

0
22
हाल ही में उत्तराखंड में केदारनाथ में बर्फबारी का वीडियो दिखाया गया था, जहां करीब तीन घंटे लगातार तेज हवाओं के साथ बर्फबारी हुई थी. उसके बाद केदारनाथ में बृहस्पतिवार को दोपहर बाद लगभग आधा घंटे बर्फबारी हुई. एक तरफ जहां दिल्ली, मुंबई और यूपी जैसे शहर में गर्मी से बुरा हाल है तो वहीं उत्तराखंड में ठंडा मौसम बना हुआ है. मौसम विभाग ने ओले गिरने की भी संभावना जताई है. इसके अलावा उत्तराखंड के कई इलाके उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलो में तेज रफ्तार में आंधी चलने की चेतावनी जारी की है.
केदारनाथ के अलावा कुमाऊं में भी तेज हवाएं तो कहीं हल्की बारिश के चलते जहां लोगों को तपती गर्मी से राहत मिली, वहीं जंगलों की आग से बुझने से वन विभाग ने राहत की सांस ली है. कुछ जगहों पर ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान भी पहुंचा है. इस तेज हवाओं से कई जगह के पेड़ टूटकर सड़कों पर गिर गये, जिसकी वजह से बिजली सुविधा भी बाधित रही.
साथ ही चंपावत, लोहाघाट और पाटी सहित जिले के कई हिस्सों में करीब एक घंटे तक तेज बारिश हुई. बृहस्पतिवार को चंपावत का अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम 15 डिग्री सेल्सियस रहा, जो कि बुधवार से तीन डिग्री रहा.

LEAVE A REPLY