उत्तराखंड- बर्फबारी के बाद कई इलाकों में 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी आंधी

20
202
हाल ही में उत्तराखंड में केदारनाथ में बर्फबारी का वीडियो दिखाया गया था, जहां करीब तीन घंटे लगातार तेज हवाओं के साथ बर्फबारी हुई थी. उसके बाद केदारनाथ में बृहस्पतिवार को दोपहर बाद लगभग आधा घंटे बर्फबारी हुई. एक तरफ जहां दिल्ली, मुंबई और यूपी जैसे शहर में गर्मी से बुरा हाल है तो वहीं उत्तराखंड में ठंडा मौसम बना हुआ है. मौसम विभाग ने ओले गिरने की भी संभावना जताई है. इसके अलावा उत्तराखंड के कई इलाके उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलो में तेज रफ्तार में आंधी चलने की चेतावनी जारी की है.
केदारनाथ के अलावा कुमाऊं में भी तेज हवाएं तो कहीं हल्की बारिश के चलते जहां लोगों को तपती गर्मी से राहत मिली, वहीं जंगलों की आग से बुझने से वन विभाग ने राहत की सांस ली है. कुछ जगहों पर ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान भी पहुंचा है. इस तेज हवाओं से कई जगह के पेड़ टूटकर सड़कों पर गिर गये, जिसकी वजह से बिजली सुविधा भी बाधित रही.
साथ ही चंपावत, लोहाघाट और पाटी सहित जिले के कई हिस्सों में करीब एक घंटे तक तेज बारिश हुई. बृहस्पतिवार को चंपावत का अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम 15 डिग्री सेल्सियस रहा, जो कि बुधवार से तीन डिग्री रहा.

20 COMMENTS

  1. Someone essentially assist to make seriously articles I would state. This is the very first time I frequented your web page and up to now? I surprised with the research you made to create this particular publish extraordinary. Fantastic task!

  2. whoah this blog is great i really like studying your posts.
    Keep up the good work! You understand, a lot of individuals are
    looking round for this information, you could aid them greatly.

  3. Hi! I just wanted to ask if you ever have any problems with hackers?
    My last blog (wordpress) was hacked and I ended up losing several weeks of hard work due to no
    back up. Do you have any methods to stop hackers?

  4. Wow, awesome blog layout! How long have you been blogging for?
    you made blogging look easy. The overall look of your website is excellent, as well as the content!

LEAVE A REPLY