रसना गर्ल तरुणी ने मरने से पहले दोस्तों को बताई थी अपनी मौत की खबर, जन्मदिन पर हुई थी मौत

0
27

‘आई लव यू रसना’ टैगलाइन आज भी बार-बार बोलते होंगे, लेकिन कभी इस एड को करने वाली मासूम लड़की के बारे में जानने की कोशिश की है. जिसकी आवाज तो हमारे कानों में सुनाई देती है लेकिन सूरत नहीं दिखाई देती है. करिश्मा कपूर के साथ उस एक टीवी एड से रसना गर्ल तरूणी सचदेव की आवाज लोगों के घर-घर तक पहुंच ही पाई थी कि तभी 14 साल की उम्र में रसना गर्ल तरूणी ने दुनिया को अलविदा कह दिया. आज तरूणी हम सभी की यादों में बसती हैं. जानिए आखिर क्या हुआ था तरूणी के साथ…

14 मई 1998 को मुंबई में जन्मी तरूणी को 5 साल की उम्र में ही कैमरे के सामने आने का शौक हो गया था. उनकी ये मेहनत और लगन उन्हें फिल्म इंडस्ट्री तक तो खींच लगाई लेकिन बहुत कम समय तक के लिए…कम उम्र में ही तरूणी अच्छी खासी फेमस हो गई थीं. तरूणी इतनी उम्र में शाहरूख, सलमान जैसे कई सुपरस्टार के साथ काम कर चुकी थीं. एक तरफ तरूणी अपनी सफलता तक पहुंचती जा रही थीं दूसरी तरफ मौत उनके करीब आती जा रही थी.

तरूणा अपनी मां के साथ भजन आयोजन में जाती थीं जहां से उन पर लोगों की नजर पड़ी और वहां से उन्हें रसना, कोलगेट, आईसीआईसीआई बैंक, रिलाइंस मोबाइल, एलजी, कॉफी बाइट, गोल्ड विनर, शक्ति मसाला जैसे प्रोडक्‍ट्स के एड फिल्‍म मिलना शुरु हो गये. मल्लायम फिल्म में भी नजर आ चुकी थीं. कई सारी उपलब्धियां हासिल करने के बाद जिस दिन तरुणी का जन्मदिन आया उसी दिन उनकी मौत भी आ गई.

14 मई को वो अपने जन्मदिन पर अपनी मां के साथ नेपाल जा रही थीं. नेपाल के अग्नि एयर फ्इट सीएचटी प्लेन क्रैश में उसका निधन हो गया. साथ में तरुणी की मां गीता सचदेव भी थीं तरुणी के साथ ही उनकी भी मौत हो गई. वह तरुणी का 14वां जन्मदिन था. प्लेन में तरूणी समेत 14 भारतीय शामिल थे. उन सभी का निधन हो गया.

 

दुख की बात तो ये है जब दोस्तों ने बताया कि तरुणी खुद अपनी मौत की खबर बताकर निकली थी. दोस्तों ने बताया कि 13 मई को तरुणी सभी दोस्तों से गले मिल रही थी, तभी उसने मजाक में कहा कि मैं तुम सभी लोगों से आखिरी बार मिल रही हूं क्योंकि अगर प्लेन क्रैश हो गया तो…’ ऐसा लग रहा था कि तरूणी को खुद अपनी मौत का आगाज हो गया था.

LEAVE A REPLY