वर्ल्ड कप में इन 5 फील्डर्स पर होगी सबकी नज़र…बदल सकते है मैच का पासा

37
172

इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने जा रहे विश्व कप में फील्डरों की अहम भूमिका रहने वाली है, खासकर तब जब वनडे क्रिकेट में आजकल 300 या उससे ऊपर का स्कोर बनना आम बात हो गई है। इस बार विश्व कप में पांच ऐसे फील्डर होंगे, जिनपर सबकी नजरें होंगी।

भारतीय टीम में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव जैसे कलाई के स्पिनर के होने से कप्तान विराट कोहली को ये उम्मीद रहती है कि जडेजा मैदान पर कुछ अतिरिक्त करें। बतौर स्पिनर जडेजा के लिए विश्व कप टीम में जगह बनाना आसान काम नहीं था, लेकिन उनकी फील्डिंग के कारण ही चयनकर्ताओं ने उन्हें विश्व कप टीम में चुना है। डाइव लगाकर मुश्किल कैचों को भी आसान बनाने वाले जडेजा हमेशा बल्लेबाजों पर दबाव बनाते हैं और जहां वह खड़े रहते हैं, वहां से बल्लेबाजों के लिए रन चुराना आसान नहीं होता है..साथ ही उनका थ्रो तो कभी मिस नहीं होता..

रविंद्र जडेजा

आईपीएल में अपनी फिटनेस को साबित कर चुके ऑस्ट्रेलिया के वॉर्नर इस समय टीम में सबसे अच्छे फील्डर माने जा रहे हैं। टीम में एरॉन फिंच और ग्लैन मैक्सवेल के होने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप में वॉर्नर से उसी तरह की फील्डिंग की उम्मीद होगी, जैसी कि उन्होंने आईपीएल में की थी।

डेविड वॉर्नर

पिछले विश्व कप के बाद से बेन स्टोक्स अपनी टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के तौर पर उभरकर सामने आए..। इंग्लैंड की बल्लेबाजी इस समय शानदार प्रदर्शन कर रही है और स्टोक्स एकमात्र खिलाड़ी हैं, जो काफी अच्छे फील्डर्स में शामिल हैं। अपनी मेजबानी में होने वाले विश्व कप में इंग्लैंड को अगर पहली बार खिताब जीतना है तो स्टोक्स की फील्डिंग काफी महत्वपूर्ण होगी।

बेन स्टोक्स

 

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डु प्लेसिस, हाल में आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अच्छी फील्डिंग कर चुके हैं। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को डु प्लेसिस की फील्डिंग पर बहुत विश्वास था, इसलिए वो डु प्लेसिस को हमेशा सीमा रेखा के पास खड़ा करते थे। हालांकि विश्व कप में डु प्लेसिस की भूमिका बिल्कुल अलग होगी और वो ज्यादातर बल्लेबाजों के पास ही खड़े होंगे।

 

फाफ-डुप्लेसी

वेस्ट इंडीज के विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक आंद्रे रसेल आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अपनी फील्डिंग और बल्लेबाजी का जौहर दिखा चुके हैं। 2016 के टी-20 विश्व कप में उन्होंने अपने एक शानदार थ्रो से दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हाशिम अमला को रन आउट किया था..

आंद्रे रसल

तो इस बार भी रसल सिर्फ बल्ले से नहीं..बल्कि फिल्डिंग से भी सबको हैरान करने वाले है

37 COMMENTS

  1. My brother recommended I might like this blog.

    He was entirely right. This post actually made my day.
    You can not imagine just how much time I had spent for this information! Thanks!

  2. You actually make it seem so easy with your presentation but I find
    this topic to be actually something that I think I would never
    understand. It seems too complex and extremely broad for me.

    I’m looking forward for your next post, I will try to get the hang of it!

LEAVE A REPLY