उत्तराखंड- गाड़ी के आगे खड़े हो गये एक के बाद एक कई हाथी और फिर जो हुआ…

0
60

उत्तराखंड में पहले सड़क पर टाइगर का राज अब हाथियों का राज…जी हां रामनगर कॉर्बेट पार्क में एनएच 121 पर अचानक से एक हाथी जंगल से निकल सड़क पर आ गया. हाथी के कुछ ही दूरी पर गाड़ी खड़ी थी. हाथी को देखकर मौजूद लोगों के पसीने छू गये और उन्होने अपनी गाड़ी की रफ्तार धीमी कर दी. हाथी को दूसरी तरफ जाते लोग गहरी सांसे ले ही रहे थे कि इतने में एक के पीछे एक कई हाथी आ गये और फिर जो हुआ…

 

 

देखते ही देखते एक के बाद एक कई हाथियों का झुंड इक्ट्टा हो गया. इधर हाथियों का झुंड सड़क पर इक्ट्ठा हो गया था उधर खौफ में खड़ी गाड़ियां एक पीछे लगती चली जा रही थीं और रास्ता जाम हो गया. काफी देर तक लोग हाथियों के निकल जाने का इंतजार करते रहे. हाथियों का ये झुंड धनगढ़ी के पास सड़क तक पहुंच गया था और कोसा नदी की तरफ जाने की तैयारी पर था. काफी देर बाद हाथियों के निकल जाने पर लोगों ने अपनी गाड़ी स्टार्ट की तब जाकर रास्ता से जाम खत्म हुआ.

ये पहली बार नहीं हुआ बल्कि अक्सर जगंली जानवर लोगों के बीच आ जाते हैं. इन जंगली जानवरों से लोगों की जान का भी खतरा बना रहता है वो तो ईश्वर की कृपा रही कि हाथियों का ये झुंड लोगों के बीच से शांति से निकल गया वरना लोगों को नुकसान भी पहुंच सकता था.

LEAVE A REPLY