धोनी का बहुत बड़ा ऐलान.. आर्मी बैज वाले ग्ल्व्स के साथ ही खेलेंगे दूसरा मैच

0
140

इंग्लैंड में वर्ल्ड कप चल रहा है लेकिन वर्ल्ड कप से ज्यादा चर्चा महेन्द्र सिंह धोनी की हो रही है. धोनी ने आर्मी के बलिदान बैज को अपने विकेटकीपिंग ग्ल्ब्स में लगाया था जिस पर आईसीसी ने पूरी तरह से बैन लगा दिया है. बीसीसीआई की रिक्वेस्ट के बाद भी आईसीसी नहीं माना मगर अब सबसे बड़ी खबर ये है कि धोनी उन्हीं ग्ल्ब्स के साथ फिर से मैदान में उतरने जा रहे हैं और खुद महेन्द्र सिंह धोनी ने आईसीसी को इसकी जानकारी दी है।

तो 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ़ पहले मैच में महेन्द्र सिंह धोनी ने अपने विकेटकीपिंग ग्ल्व्स में भारतीय सेना का बलिदान बैज लगाया था जिसे लेकर खूब बवाल हुआ. आईसीसी ने बीसीसीआई की अपील को भी खारिज कर दिया और साफ साफ ऐलान किया कि धोनी को वो ग्लव्स उतारने ही होंगे. भारतीय फैंस पूरी तरह से धोनी के साथ खड़े है और लगातार मांग कर रहे है कि ‘धोनी कीप द ग्ल्व्स #DhoniKeepTheGloves’. अब खुद धोनी ने ऐलान किया है कि वो उन्हीं ग्ल्व्स के साथ अगला मैच भी खेलेंगे. महेन्द्र सिंह धोनी ने आईसीसी को जानकारी दी है कि वो उन्हीं हरे ग्ल्व्स के साथ मैच खेलेंगे जिसमें बलिदान बैज लगा हुआ है लेकिन बलिदान बैज को वो टेप से ढक देंगे. धोनी ने आईसीसी को दलील दी है कि उनके किट में सभी विकेटकीपिंग ग्ल्व्स में यही लोगो लगा हुआ है और नये कस्टमाइज ग्ल्व्स बनाने में अभी वक्त लगेगा  इसलिये वो उन्हीं ग्ल्व्स को पहनेंगे लेकिन लोगो को टेप से ढक देंगे।

अब महेन्द्र सिंह धोनी वैसे तो बेहद सज्जन और ईमानदार इंसान हैं. वो नियम कायदों के भी पक्के हैं मगर पूरे देश की आवाज़ सुनते हुए धोनी उन्हीं ग्ल्व्स को पहन रहे हैं और नियमों से बचने के लिए बस लोगो पर टेप लगा होगा यानि धोनी आईसीसी को भी आईना दिखा रहे हैं  कि उनके लिए उनका देश, सबसे ऊपर है।

LEAVE A REPLY