उत्तराखंड- पहाड़ों पर फंसे हजारों लोग, घर वापस जाने में आई ये मुसीबत

2
105
उत्तराखंड में देवाताओं के दर्शन और खूबसूरत वादियों को देखने के लिए लगातार पर्यटकों का हुजूम इक्ट्ठा होता जा रहा है. वहीं दिल्ली, यूपी जैसे कई शहरों में चिलचिलाती गर्मी के चलते लोग उत्तराखंड में सूकून की सांस महसूस कर रहे हैं, हालांकि वहां भी गर्मी है लेकिन यहां के मुकाबले लोगों को राहत महसूस हो रही है. वैसे तो हर बार चारधामों के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ लगती है लेकिन इस बार उत्तराखंड में हाल ऐसा ही चारों तरफ भीड़ ही भीड़ दिखाई दे रही है और पर्यटकों को कई मुसीबतों का सामना भी करना पड़ रहा है.
बताया जा रहा है उत्तराखंड में मसूरी से लेकर नैनीताल तक लोगों की भीड़ लगी है. भीड़ इतनी कि घंटों सड़कों पर जाम लग रहा है और जाम साफ कराने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. यही नहीं अब तो भीड़ की वजह से होटल भी खाली नहीं मिल रहे हैं और पार्किंग तक सभी फुल हैं. लिहाजा लोगों को घर वापस जाने के लिए कोई वाहन नहीं मिल रहे हैं.
एक तरफ से लाखों लोग पहाड़ों पर फंस गये हैं. नौबत ऐसी आ गई है कि वाहनों को कॉलेज में खड़ा करवाया जा रहा है. होटल फुल होने की वजह से सैलानियों को रात गुजारने के लिए इधर-उधर के ठिकाने तलाशने पड़ रहे हैं. वहीं कई लोग तो उत्तराखंड में ऐसी भीड़ देखकर वापस लौट रहे हैं. लोगों के साथ वाहनों की भीड़ से नैनीताल में प्रदूषण बढ़ता ही जा रहा है. पिछले साल माल रोड वाहनों के दबाव की वजह से नैनी झील में समा गई थी.

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY