जानिए कौन-सा लाफिंग बुद्धा आपके घर के लिए होता है शुभ

0
167
घर को सजाने के लिए जितनी खूबसूरत चीजों का इस्तेमाल किया जाये उतना कम है. आपने भी अपने घर को खूबसूरत पेंटिंग्स और तरह-तरह के फूलों से सजा रखा होगा, लेकिन कभी आपने गौर किया है कि कुछ लोगों के घर में कुछ खास चीजें जरूर मिलती हैं. जैसे सफेद घोड़ों वाली तस्वीर, मोर पंखी, लाफिंग बुद्धा, जिसे लोग ऑफिस बगेरा में भी रखते हैं. सुना भी होगा कि लाफिंग बुद्धा कारोबार में सफलता के लिए रखा जाता है, लेकिन ये नहीं पता होगा कि किस तरह का लाफिंग बुद्धा शुभ होता है.
अगर आपको कारोबार में नुकसान मिल रहा है तो अपने कारोबार वाली जगह पर दोनों हाथ खड़ा हुआ लाफिंग बुद्धा रखें. इससे कारोबार में तरक्की मिलती है.
अगर आपका कोई काम ठीक नहीं चल रहा है, यूं कहे कि किस्मत साथ नहीं देती है तो लेटे हुए लाफिंग बुद्धा को अपने घर में रखें.
पैसों की तंगी होने पर हाथ में पोटली लिये लाफिंग बुद्धा को अपने घर में रखें. घर की सुख-शांति के लिए घर में बच्चों के साथ बैठे लाफिंग बुद्धे को रखें.
ड्रैगन पर बैठे लाफिंग बुद्धा को घर-दुकान में रखने से भी नकारात्मक ऊर्जाएं दूर भागती है. चाइनीज वास्तु शास्त्र फेंगशुई के अनुसार इसे रखने से भी जादू-टोने का असर नहीं होता.
सबसे शुभ हंसते हुए लाफिंग बुद्धा की प्रतिमा मानी जाती है, इसे घर के मुख्य कमरे में रखना चाहिए. लाफिंग बुद्धा की इस मूर्ति में सारे तरह की सुख-समृद्धि पाने के राज छुपे हुए होते हैं.

LEAVE A REPLY