युवराज के रिटायरमेंट पर दिग्गजों के निकले आंसू.. गंभीर, रैना का बहुत बड़ा ऐलान

0
27

टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी और धाकड़ ऑलराउंडर रहे युवराज सिंह ने आखिरकार रिटायरमेंट ले ही लिया,, सभी क्रिकेट फैंस को उनके रिटायर होने का दुख है,, लेकिन कुछ दिग्गज तो युवी के रिटायर होने के बाद दिल से रोने लगे,, जबकि गंभीर औऱ रैना तो 2 कदम आगे ही निकल गए,,, तो आपको बताते हैं,, कि यहां क्या क्या हुआ।

तो युवराज सिंह ने 10 जून को अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल से संन्यास का ऐलान कर दिया.युवराज सिंह के क्रिकेट फील्ड से बाहर जाने का सबसे ज्यादा गम सुरेश रैना को है, रैना ने युवी के रिटायरमेंट पर कहा- एक युग का अंत हो गया. युवी पाजी जो आपकी बैटिंग एबिलिटी थी, जिस तरह से आप छक्के मारते थे और प्वाइंट पर कैच पकड़ते थे,, वो कमाल था,, हम दोनों ने काफी वक्त साथ में गुजारा,, वो हमेशा याद रहेगा,आप मेरे लिए इंसपिरेशन हो और मेरे आदर्श हो आपको मेरा शुक्रिया’ यानि रैना ने युवी के लिए अपना दिल उतार कर रख दिया।

वहीं गौतम गंभीर तो एक कदम आगे निकल गए. गंभीर ने कहा कि राजकुमार युवराज सिंह आपको शानदार करियर के लिए बधाई,, व्हाइट बॉल क्रिकेट में आपसे बड़ा कोई नहीं हुआ,, हमेशा आपकी तरह खेलने का सपना देखता रहा,, यही नहीं गंभीर ने ऐलान किया कि अब बीसीसीआई को सचिन की 10 नंबर जर्सी की तरह युवराज की 12 नंबर की जर्सी को भी रिटायर कर देना चाहिये,, औऱ मैं इसके लिए बात करूंगा।

इसके अलावा वीरेन्द्र सहवाग ने कहा कि खिलाड़ी आएंगे जाएंगे,, लेकिन युवी जैसा कोई नहीं है,,, युवी एक फाइटर रहा,, जिसने हर जंग जीती,, और लोगों का दिल भी जीता. युवराज सिंह के रिटायरमेंट के बाद माहौल काफी गमगीन रहा,, और पूर्व क्रिकेटर्स भी उनकी बैटिंग को याद करते रहे।

LEAVE A REPLY