इसका जूस ब्लड प्रेशर और कोलेस्ट्रॉल के मरीजों के लिए बना वरदान, अगर हफ्तेभर पी लिया तो बन गई जिंदगी

0
26

गर्मियों के दिनों में ज्यादातर लोगों का ब्लड प्रेशर बढ़ता या घटता रहता है. आये दिन लोगों को ब्लड प्रेशर और कोलेस्ट्रॉल की शिकायत की वजह से डॉक्टर के पास भागना पड़ता है. ऐसे में जरूरी नहीं कि आप डॉक्टरी दवा ही खाएं बल्कि कई लोग घरेलू दवाईयों से भी अपने ब्लड प्रेशर को कंट्रोल में रखते हैं. अगर आपके घर में भी ब्लड प्रेशर और कोलेस्ट्रॉल का मरीज है तो उसे नियम से महीनेभर इस सब्जी का जूस पिलाए, असर आपको खुदवा खुद नजर आने लगेगा.

दरअसल एक शोध से पता चला है कि ब्लड प्रेशर और कोलेस्ट्रॉल से पीड़ित लोगों के लिए टमाटर का जूस वरदान साबित हो रहा है. जी हां…शोध के दौरान कई पुरुष और महिलाओं को बिना नमक वाला टमाटर का जूस दिया गया. अध्ययन के अंत तक उन सभी लोगों के ब्लड प्रेशर में गिरावट पाई गई. जिससे पता चलता ही कि टमाटर ब्लड प्रेशर और कोलेस्ट्रॉल मरीजों को इस आसान उपाय से स्वस्थ्य रख सकता है.

इसके अलावा टमाटर में मौजूद विटमिन और कैल्शियम हड्डियों को मजबूत रखने के साथ स्किन पर ग्लो लगाता है. टमाटर का जूस पीने से पेट संबंधित समस्याएं नहीं होती हैं. साथ ही टमाटर के जूस से कैंसर और किसी भी प्रकार के इंफेक्शन का खतरा नहीं रहता है. शोध द्वारा बताया गया है कि अगर हफ्ते में 10 बार टमाटर का सेवन कर लिया गया तो कैंसर कभी पास भी नहीं भटकता है.

LEAVE A REPLY