गर्लफ्रेंड के साथ करना चाहता था ये काम इसलिए प्लेन हाइजैक की दी धमकी, प्लेन के टॉयलेट में मिला सबूत, करिश्मा से भी हैं संबंध

0
154

30 अक्टूबर 2017 को दिल्ली से मुंबई के लिए जा रही फ्लाइट में मुंबई का एक कारोबारी बिरजू सल्ला भी मौजूद था जिसने गर्लफ्रेंड के लिए प्लेन हाइजैक करने की प्लानिंग बनाई और उसकी ऐसी गलती ने पूरी जिंदगी खराब कर दी. सल्ला को पता भी नहीं था कि उसका ये मजाक उम्रकैद करवा देगा. पकड़े जाने पर सिल्लू ने गुनाह कबूलते हुए कहा कि उसने अपनी गर्लफ्रेंड के लिए ऐसी साजिश रची थी.

दरअसल उस दिन यात्रियों का दिल दहलाने के लिए और प्लेन को रोकने के लिए सल्ला ने प्लेन के टॉयलेट में जाकर एक टिशू पेपर में इंग्लिश और उर्दू में लिखा- विमान को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) ले जाया जाए। पत्र के अंत में लिखा था, ‘अल्लाह महान है।’इस धमकीभरे पत्र को पढ़कर वाकई में उस दिन प्लेन में मौजूद यात्रियों की हालत खराब हो गई थी. ऐसे में किसी को सदमा भी लग सकता है और बहुत ज्यादा तबियत भी खराब हो सकती थी लेकिन वैसे ही अहमदाबाद में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई.

लैंडिंग के बाद पता चला कि प्लेन में मौजूद सल्ला ने अपनी गर्लफ्रेंड के लिए ऐसी घटिया साजिश रची थी, ताकि उसकी गर्लफ्रेंड वापस मुंबई में आ जाये. सल्ला की इस घटिया हरकत की वजह से एनआईए कोर्ट ने मुंबई के एक कारोबारी को उम्रकैद व पांच करोड़ रुपये जुर्माने की सजा सुनाई. कोर्ट ने इस अनूठे मामले में कठोर सजा सुनाते हुए कहा कि जुर्माने की राशि विमान के चालक दल के उन सदस्यों व यात्रियों को बांटी जाए, जो उस दिन उसमें सवार थे.

आरोपी बिरजू सल्ला नाम का शख्स करोड़पति बिजनेसमैन है और कई सेलिब्रिटीज के साथ संबंध भी हैं. उसकी गर्लफ्रेंड दिल्ली में एयरलाइंस के ग्राउन्ड ऑपरेशन्स में काम करती है, बिरजू ने अपनी एक प्राइवेट ‘रॉयल एयरलाइंस’ खोलने की योजना बनाई थी और उसे लगता था कि जेट एयरवेज बंद होने के बाद उसकी गर्लफ्रेंड उसके पास काम मांगने के लिए आ जाएगी, लेकिन यहां तो उल्टा ही हो गया. उसके दिमाग में ये आइडिया आया कि वो अपनी गर्लफ्रेंड के लिए रॉयल एयरलाइंस खोलेगा और उसे इसका मैनेजमेंट संभालने के लिए दे देगा.

LEAVE A REPLY