सावधान! टीवी बंद होने के सिर्फ इतने दिन हैं आपके पास, डिश और केबल टीवी उपभोक्ता जरूर देखें

0
27

21 दिसंबर से ही टीवी के शौकीन इस डर में थे कि कहीं उनकी टीवी बंद ना हो जाये लेकिन ऐसा तो नहीं हुआ क्योंकि इसकी तारीख आगे बढ़ा दी गई. वहीं ये बात सुनकर शांत बैठने की जरूरत भी नहीं हैं, क्योंकि अब जो तारीख मिली है उसके कुछ ही दिन बाकी रह गये हैं. जैसा कि आपको इसकी जानकारी दी गई थी कि डिश और केबल टीवी देखने वाले उपभोक्ताओं से ज्यादा पैसे ना वसूले जायें उसके लिए अब टीवी का ऑनलाइन रिचार्ज किया जायेगा. जिसके लिए  मल्टी सर्विस ऑपरेटर्स (MSOs) और लोकल केबल ऑपरेटर्स (LCOs) को टैरिफ सिस्टम लागू करने के आदेश दिये गये. इस सिस्टम के तहत अब जो चैनल आप 60 रुपये में देखते थे वो आप 19 रुपये में भी देख सकते हैं, साथ ही ऐसे कई बदलाव हुए हैं जिन्हें आपका जानना बेहद जरूरी है.

पहले तो बता दें कि ये सिस्टम लागू करने की आखिरी तारीख 31 जनवरी कर दी गई है. मतलब इस दिन से शायद आपकी टीवी बंद हो जायेगी, क्योंकि अब से आपको ट्राई सिस्टम द्वारा बताये गई लिस्ट से टीवी का रिचार्ज करना पड़ेगा. इस सिस्टम के तहत आप जो चैनल देखना चाहते हैं उसका ही रिचार्ज करवा सकते हैं, फालतू का किसी भी चैनल के अब आपको भुगतान करने की जरूरत नहीं है.

यहां देखिये आपकी टीवी खर्च की पूरी लिस्ट

ट्राई ने अपनी वेबसाइट पर 42 ब्रॉडकास्‍टर्स के कुल 332 चैनलों का टैरिफ प्‍लान बताया है. जिसमें 1 रुपये से लेकर 19 रुपये तक के चैनलों की लिस्‍ट जारी की गई है. इस लिस्‍ट में zee एंटरटेनमेंट के कुल 41 चैनल रखे गए हैं. जिनकी फीस सिर्फ और सिर्फ 19 रुपये ही देनी होगी. वहीं सोनी के जितने भी चैनल हैं उनकी फीस सिर्फ और सिर्फ 12 रुपये देनी होगी और अगर आपको चैनल चुनने का समय नहीं है तो आप सभी चैनल्स का 310 रुपये भुगतान कर सकते हैं.

LEAVE A REPLY