बेबी प्लानिंग की कर रहे हैं तैयारी तो इस महीने में रहे सावधान, इस महीने में प्रेग्नेंट हुई महिला के बच्चे में होता है खतरा

0
67

शादी के बाद हर कपल तीसरे मेहमान के आने का इंतजार करता है. इस तीसरे मेहमान के लिए कपल्स काफी उत्साहित और खुश होते हैं. खुशी के मारे कई कपल्स आने वाले बच्चे के लिए क्या सावधानी बरतनी चाहिए वो भी भूल जाते हैं. वैसे तो हर कपल चाहता है कि उसका आने वाला बच्चा मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ्य रहे लेकिन कभी-कभी किसी वजह के चलते बच्चों में दिक्कत पैदा हो जाती है. इसकी एक वजह गलत महीना भी होता है. जी हां…एक शोध से पता चला है कि अगर मई के महीने में प्रेग्नेंट हुई महिला बच्चे को जन्म देती है तो उसके बच्चे में जरूर कोई ना कोई दिक्कत होती है.

जैसा कि आप जानते ही हैं कि नवजात बच्चों के लिए सर्दियां बहुत परेशानी का सीजन होता हैं और जो महिलाएं मई के महीने में प्रेग्नेंट होती हैं वो अमूमन जनवरी या फरवरी में बच्चे को जन्म देती हैं. इन महीनों काफी सर्दी होती है तो बच्चे पाचन क्रिया और दस्त जैसी परेशानियों से घिरे रहते हैं. ये परेशानी इन्हें बड़े होने तक रहती है.

इन महीने में बेबी प्लानिंग कर भी रहे हैं तो सावधानी बरतें, गंदे हाथों से छूने से इन्हें इंफेक्शन का खतरा बढ़ सकता है. इन्हें छूने से पहले हाथ धोएं, kiss करने से भी बचे. वेशक आप क्यूट बच्चों को दुलार किये बिना नहीं रह सकते हैं लेकिन मुंह की भाप से बच्चों के दाने निकल आते हैं और स्किन पर एलर्जी होने लगती है.

LEAVE A REPLY